Better com laying off employees .Better.com ने बिना सूचना के 4000 कर्मचारियों को नौकरी से निकाला | जानिए क्यू ?

Better com laying off employees -हम सभी ने पिछले दिसंबर में ऑनलाइन-बंधक ऋण देने वाले व्यवसाय Better.com के बारे में विवाद सुना है। उन्होंने जूम मीटिंग में 900 कर्मचारियों को बर्खास्त कर दिया, जो इसके कर्मचारियों की संख्या का लगभग 9% था। इस सामूहिक फायरिंग के लिए आलोचना करने वाले सीईओ विशाल गर्ग ने 8 मार्च, मंगलवार को फिर से सुर्खियां बटोरीं। कंपनी अब लगभग 3,000 से 4,000 अतिरिक्त कर्मचारियों को निकाल रही है। उनके बयान के अनुसार, यह “संयुक्त राज्य अमेरिका और भारत दोनों में कर्मचारियों की काफी कटौती कर रहा है।” सीएफओ केविन रयान ने बेटर डॉट कॉम में बड़े पैमाने पर गोलीबारी के कारणों को “उच्च ब्याज दरों के कारण उत्पत्ति की मात्रा में नाटकीय गिरावट” के रूप में प्रस्तुत किया। इसके अलावा, आवासीय अचल संपत्ति बाजार को प्रभावित करने वाली बाधाओं का इस विकल्प पर बहुत अधिक प्रभाव पड़ता है। विवाद तब शुरू हुआ जब कुछ कर्मचारियों को अग्रिम रूप से नकद विच्छेद भुगतान मिल गया। जहां फर्म ने भारत में कर्मचारियों को दिन के मध्य में उनके कंप्यूटर से विच्छेद मुआवजे का कोई उल्लेख नहीं किया। पढ़ते रहिये!

Better com laying off employees
Better com laying off employees

Better.com में बिना सूचना के कर्मचारियों की सामूहिक फायरिंग! Better com laying off employees

बेटर डॉट कॉम के सीईओ विशाल ने वास्तव में 8 मार्च, 2022 को छंटनी की घोषणा की थी। लेकिन उन्होंने इसमें एक दिन की देरी कर दी क्योंकि कुछ प्रेस सूत्रों ने इस खबर को लीक कर दिया।

हालांकि, उन्होंने इसकी आंतरिक स्टाफ प्रबंधन प्रणालियों में आवश्यक समायोजन करने की उपेक्षा की। इसलिए पेरोल सिस्टम ने संयुक्त राज्य में कई श्रमिकों को सतर्क कर दिया। निकाले गए कर्मचारियों को 08 मार्च की आधी रात को उनके नाम के तहत विच्छेद मुआवजा भुगतान पर्ची मिली। बिना किसी सूचना के कंपनी ने चेक वापस ले लिया।

ALSO READ : How to Factory Reset in Windows 11 PC / विंडोज 11 पीसी में फ़ैक्टरी रीसेट कैसे करें [Guide]

भारत में कामगार कार्यदिवस पेरोल प्रबंधन प्रणाली पर नहीं थे, इसलिए उन्हें कोई मुआवजा भुगतान पर्ची नहीं मिली। वे बिना जाने क्यों अपने कंप्यूटर से बस बंद कर दिए गए थे। कई लोगों ने दावा किया कि उनकी शिफ्ट के दौरान उन्हें बंद कर दिया गया था।

उपर्युक्त व्यक्ति के अनुसार, ईमेल में कॉर्पोरेट संपत्ति जैसे उपकरण और अन्य सामग्री को वापस करने के निर्देश शामिल हैं जिनका उपयोग इन श्रमिकों ने अपने काम के लिए किया होगा। हमने ईमेल के विवरण की पुष्टि नहीं की है। (Better com laying off employees)

डिजिटल बंधक ऋणदाता के सीएफओ केविन रयान ने कहा कि बेटर डॉट कॉम को “ब्याज दर के माहौल और पुनर्वित्त बाजार में अस्थिरता का जवाब देना था।”

“दुर्भाग्य से, इसका मतलब है कि हमें अपने संचालन के पुनर्गठन और अमेरिका और भारत दोनों में अपने कर्मचारियों को कम करने के लिए कठिन कदम उठाना होगा,” उन्होंने जारी रखा।

उनके अनुसार, विच्छेद भुगतान 60 से 80 दिनों के मुआवजे के लायक है। वे निकाले गए कर्मचारियों को विस्तारित चिकित्सा कवरेज का भी अधिकार देंगे। फर्म उन्हें वैकल्पिक रोजगार खोजने में “सेवाओं के सूट” के साथ मदद करेगी।

ALSO READ : How To Play Call Of Duty WarZone on a Low-End PC ! लो-एंड पीसी पर कॉल ऑफ़ ड्यूटी वारज़ोन कैसे खेलें ?

Better.com पर उच्च से निम्न स्तर तक / From the Highs to the Lows on Better.com

कंपनी को मई 2021 में सॉफ्टबैंक से $500 मिलियन का निवेश मिला। उन्होंने तेजी से काम पर रखा। रिपोर्टों के अनुसार, यह आकार में लगभग तीन गुना हो गया था क्योंकि इसने महामारी की सस्ती बंधक दरों से लाभ प्राप्त किया था। लेकिन स्थिति तब बदल गई जब फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरों में बढ़ोतरी की।

बेटर डॉट कॉम के पास दिसंबर में 900 कर्मचारियों की कटौती के बाद भी लगभग 9000 लोग हैं। फिर भी, उन्होंने दिसंबर 2021 और फरवरी 2022 के बीच 200 लोगों की भर्ती की। क्योंकि जूम कॉल के दौरान विशाल गर्ग द्वारा बड़े पैमाने पर कर्मचारियों को निकाल दिए जाने के बाद कई प्रमुख कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है।

सभी कर्मचारियों में से 3,800 से अधिक भारत में काम करते हैं। यह अज्ञात है कि इनमें से कितने कर्मचारी अपनी नौकरी खो देते हैं। चूंकि उनमें से कई दूर से काम करते हैं, इसलिए गुप्त तरीके से छंटनी हो रही है।

गर्ग ने बिना किसी पूर्व चेतावनी के जूम कॉन्फ्रेंस में 900 कार्यकर्ताओं को “बेरहमी से” समाप्त करने के लिए आलोचना प्राप्त करने के बाद भी माफी मांगी।

सीईओ ने अपने क्षमाप्रार्थी संदेश में इस बयान के साथ जिम्मेदारी स्वीकार की कि उन्होंने निष्पादन में गलती की है। “ऐसा करके मैंने तुम्हें अपमानित किया। मुझे पता है कि जिस तरह से मैंने समाचार दिया, उससे पहले से ही कठिन स्थिति बढ़ गई। इसलिए, मैं बहुत माफी मांगता हूं और इस अनुभव से सीखने का संकल्प लेता हूं और आप जो मुझे चाहते हैं वह नेता बनने के लिए और अधिक करना है। (Better com laying off employees)

ALSO READ : How to Download Apex Legends Mobile / एपेक्स लीजेंड्स मोबाइल कैसे डाउनलोड करें ?

What is Better com layoffs?

US-based home mortgage company Better.com is doing another round of layoffs after having fired more than 900 employees just three months ago. The layoffs, reportedly of around 3,000 people this time, are being done primarily in India and the US.

Better com layoffs kya hae ?

अमेरिका स्थित होम मॉर्गेज कंपनी बेटर डॉट कॉम सिर्फ तीन महीने पहले 900 से अधिक कर्मचारियों को निकाल देने के बाद छंटनी का एक और दौर कर रही है। कथित तौर पर इस बार लगभग 3,000 लोगों की छंटनी मुख्य रूप से भारत और अमेरिका में की जा रही है।

Bettercom company

Better.com is dedicated to making homeownership faster and simpler, with superior customer support along the way

What does Bettercom do?

Better.com, launched in 2016, is a direct lender providing online mortgage financing. Borrower options include conventional loans, jumbo loans, adjustable-rate mortgages and refinancing loans.

Is Vishal Garg still CEO?

Better.com founder Vishal Garg will return as CEO of the online mortgage lender, just weeks after he laid off 900 employees during a now-infamous Zoom call, according to an internal memo obtained by the Post.

Why is better com laying off employees?

The layoffs come as a result of headwinds affecting the residential real-estate market, Mr. Ryan said. Mortgage lenders like Better.com benefited from a wave of home buying and refinancing during the Covid-19 pandemic as interest rates hit historic lows.

कॉम बेहतर कर्मचारियों की छंटनी क्यों कर रहा है?

छंटनी आवासीय अचल संपत्ति बाजार को प्रभावित करने वाली हेडविंड के परिणामस्वरूप आती है, श्री रयान ने कहा। बेटर डॉट कॉम जैसे बंधक ऋणदाताओं को कोविद -19 महामारी के दौरान घर खरीदने और पुनर्वित्त की लहर से लाभ हुआ क्योंकि ब्याज दरों में ऐतिहासिक गिरावट आई थी।

Vishal Garg net worth

Net Worth: $4 Billion
Age: 48
Salary: $100 Million
Born: 1978

तो, आज के लिए बस इतना ही। अधिक समाचार अपडेट के लिए,TechyCatch का अनुसरण करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.